April 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

प्रधानमंत्री मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक की

1 min read

प्रधानमंत्री मोदी ने आठ राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 46 जिलाधिकारियों से सीधा संवाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के दौरान कई अधिकारी कई दिनों से अपने घर नहीं जा पाए हैं।

पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से बात करते हुए कहा कि अगर आपका जिला जीतेगी तो हमारा देश भी जीतेगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कालाबाजारी पर सख्ती करना जरूरी है। आपके जिले में अस्पतालों में कितने बेड खाली हैं और कहां खाली हैं, इसकी एक डिटेल सूचना जारी की जानी चाहिए।

पीएम मोदी ने आगे कहा कालाबाजारी पर लगाम होनी चाहिए, ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. फ्रंट लाइन वर्कर्स का मोरल हाई रखकर उन्हें मोबिलाईज करना, आपके ये प्रयास पूरे जिले को मजबूती देते हैं

उन्होंने कहा हमारी जिम्मेदारी संक्रमण को रोकने से फैलने की भी ये तभी संभव है जब हमें संक्रमण के स्केल की सही जानकारी होगी. टेस्टिंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट और Covid appropriate behavior इन सभी पर लगातार बल देते रहना जरूरी है.

पीएम मोदी ने कहा कोविड के अलावा आपको अपने जिले के हर एक नागरिक की ‘Ease of Living’ का भी ध्यान रखना है. हमें संक्रमण को भी रोकना है और दैनिक जीवन से जुड़ी ज़रूरी सप्लाई को भी बेरोकटोक चलाना है.

कोरोना की इस दूसरी वेव में अभी ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में हमें बहुत ध्यान देना है. इसमें फील्ड में बिताया आपका अनुभव और आपकी कुशलता बहुत काम आने वाली है. हमें गांव-गांव में जागरूता भी बढ़ानी और उन्हें बेहतर इलाज की सुविधाओं से भी जोड़ना है.

पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से कहा आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है. इस वायरस के खिलाफ हमारे हथियार क्या हैं? हमारे हथियार हैं- लोकल कन्टेनमेंट जोन

एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी उन्होंने कहा हॉस्पिटल में कितने बेड उपलब्ध हैं, कहां उपलब्ध हैं? ये जानकारी आसानी से उपलब्ध होने पर लोगों की सहूलियत बढ़ती है. इसी तरह काला बाजारी पर लगाम हो, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई हो.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.