April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार के पटना और छपरा में दिखा सूर्य ग्रहण का अद्भुत नजारा, आप भी देखें तस्वीरें.

1 min read

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण देखने के लिए लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। बिहार की राजधानी पटना में भी सुबह आठ बजकर 4 मिनट पर सूर्यग्रहण लगा है और बताया जा रहा है कि यहां 8.24 मिनट से 11.18 बजे तक सूर्य ग्रहण देखा जाएगा।

नरेंद्र मोदी ने भी सूर्यग्रहण देखा। इसके अलावा उन्होंने एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, “अन्य भारतवियों की तरह मैं भी सूर्यग्रहण देखने के लिए उत्साहित था, लेकिन दुर्भागयवश बादलों की वजह से मैं यह नजारा नहीं देख सका। 

भारत के कई हिस्सों में आज लोग सूर्यग्रहण का नजारा देखा जा रहा है। नोएडा, फरीदाबाद, कर्नाटक, तमिलनाडू, महाराष्ट्र और दिल्ली एनसीआर समेत कई जगहों में यह दुर्लभ नजारा देखा जा रहा है। सूर्यग्रहण की शुरूआत सुबह 8.17 पर हो गई थी और बताया जा रहा है कि 10.57 तक यह देखा जा सकेगा। 

दिल्ली से सटे नोएडा में भी लोगों को सूर्यग्रहण की झलक देखने को मिली। नोएडा में सूर्य ग्रहण के दौरान सुबह 9:35 से 9:40 तक सूरज इस तरह नजर आया।

भारत में सूर्यग्रहण सबसे पहले गुजरात में नजर आया। 25 दिंसबर को रात 08 बजे से ही सूतक लग गया था। बताया जा रहा है कि इस बार के सूर्यग्रहण का नजारा काफी खूबसूरत होगा। हालांकि यह उतना ही खतरनाक भी होगा। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.