April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

MG ला रही नई SUV

1 min read

मजी हेक्टर के साथ भारत में दमदार एंट्री करने वाली कंपनी MG ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV MG ZS EV लॉन्च की थी। इस कार को भी भारत अच्छा रिस्पॉन्स मिला। अब कंपनी भारत में 10 लाख से कम कीमत वाले सेगमेंट में कई नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब खबर है कि MG भारत में सब 4 मीटर सेगमेंट में नई कार ला रही है। भारत में MG को इस सेगमेंट में कड़ी टक्कर मिलेगी।

MG ZS का पेट्रोल वर्जन भी हो सकता है लॉन्च
इससे पहले ऐसी खबरें आ चुकी हैं कि कंपनी MG ZS का पेट्रोल वर्जन भी लॉन्च करेगी। ZS पेट्रोल में 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 111hp पावर और 160Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकती है।

हाल ही में लॉन्च हुई MG ZS EV
MG ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च की थी। भारत में इस एसयूवी की कीमत कंपनी ने इस कार को दो वेरियंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में लॉन्च किया है। इस जीरो एमिशन वाली कार के एक्साइट वेरियंट की कीमत 20,88,000 रुपये रखी है। वहीं एक्सक्लूसिव वेरियंट की कीमत 23,58,000 रुपये रखी गई है।

जेडएस ईवी में 44.5 kWh बैटरी पैक है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 340 किलोमीटर तक चलेगी। इस लिथियम-आयन बैटरी को 50 kW DC चार्जर से 40 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज किया जा सकता है कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ 7.4 kWh चार्जर भी देगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.