April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

इमरान ख़ान का कश्मीर पर मुस्लिम देश भी क्यों साथ नहीं दे रहे?

1 min read

इमरान ख़ान लगातार इस बात पर शोक मना रहे हैं कि ‘मुस्लिम देशों के संगठन ओआईसी यानी ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ़ इस्लामिक कोऑपरेशन ने कश्मीर मुद्दे पर उनका साथ नहीं दिया.’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने यह बात मलेशिया में इसी हफ़्ते मंगलवार को कही. इमरान एक मलेशियाई थिंक-टैंक प्रोग्राम में बोल रहे थे.

इस प्रोग्राम के एक सत्र में उन्होंने कहा, ”मैं नहीं चाहता कि मुसलमान आपस में ही लड़ें. मैं चाहता हूँ कि बाक़ी समुदायों की तरह मुसलमान भी अपने हितों की रक्षा एकजुट होकर करें. दुनिया भर में मुसलमानों की आबादी 1.3 अरब है लेकिन आज की तारीख़ में सबसे ज़्यादा पीड़ित मुसलमान ही हैं. लीबिया, सोमालिया, सीरिया, इराक़ और अफ़ग़ानिस्तान में मुसलमान आपस में ही लड़ रहे हैं. हम ओआईसी की मीटिंग में कश्मीर पर भी एकजुटता नहीं दिखा पाए.”

इमरान ख़ान ने कहा कि ‘कश्मीर और म्यांमार पर मुसलमानों को एक साथ आना चाहिए.’ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘कश्मीर और म्यांमार में मुसलमानों को धर्म के कारण प्रताड़ित किया जा रहा है.’

तीन फ़रवरी को दो दिवसीय दौरे पर मलेशिया गए इमरान ख़ान कुआलालंपुर में इंस्टिट्यूट ऑफ़ एडवांस्ड इस्लामिक स्टडीज़ के एक सत्र को संबोधित कर रहे थे.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.