April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना वायरस का अटैक होने पर शरीर पर होने लगता है ऐसा असर

1 min read

कोरोना वायरस से चीन में मौत का आंकड़ा 1100 के पार पहुंच गया है. पूरी दुनिया में अब तक करीब 45,000 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. आइए जानते हैं इस वायरस का असर दिखने पर क्या करना उचित होता है.

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, वुहान के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 138 लोगों का इलाज किया गया. इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों को वायरस से जुड़ी कुछ अनसुलझी पहेलियों के जवाब मिले. साथ ही ये भी पता लगा कि एक वायरस पूरे अस्पताल में आखिर कैसे फैल गया.

वुहान यूनिवर्सिटी के झोगनान अस्पताल के डॉक्टर झियोंग पेंग ने बताया कि उनकी टीम ने अब तक करीब 40% संक्रमित रोगियों का इलाज अपने अस्पताल में किया है. इसके लिए यहां 40 हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स की मदद ली गई थी.

कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति में शुरुआती लक्षण बेहद साधारण होते हैं. इस दौरान व्यक्ति को बुखार आता है और बहुत ज्यादा थकावट होती है. साथ ही रोगी को सूखी खांसी होती है. इसके अलावा कई लोगों में डायरिया जैसी भी शिकायतें देखने को मिली हैं.

कोरोना वायरस के दौरान इंसान के गले में काफी दिक्कतें आने लगती हैं. इस वायरस के जैनेटिक मैटीरियल को पॉलीमर चेन रिएक्शन (पीसीआर) के जरिए पहचाना जा सकता है

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.