May 1, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अब डोनाल्ड ट्रंप बोले- PM मोदी ने मुझसे कहा था कि ‘1 करोड़’ लोग करेंगे मेरा स्वागत

1 min read

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की यात्रा पर आने से पहले फिर से एक दावा किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया कि अहमदाबाद में रोड शो में एक करोड़ लोगों के आने की उम्मीद है.

ट्रंप ने कहा, “मैंने सुना है कि वहां एक करोड़ लोग आ रहे हैं. उनका कहना है कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम से लेकर सड़क तक पर 60 लाख से एक करोड़ लोग नजर आएंगे.”

ट्रंप का हालिया दावा ऐसे समय आया है जब अहमदाबाद नगर निगम ने एक लाख लोगों के आने की उम्मीद जताई है. यह ट्रंप के दावों से काफी कम है.

US राष्ट्रपति ट्रंप ने कोलोराडो स्प्रिंग्स में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने बताया है कि हमारे पास आपका स्वागत करने के लिए एक करोड़ लोग होंगे.” हालांकि, अहमदाबाद के  नगर आयुक्त विजय नेहरा ने गुरुवार को कहा था कि ट्रंप के रोड शो में  शामिल एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है.

संख्या के लिहाज से बात करें तो अहमदाबाद की जनसंख्या 70-80 लाख के आसपास है.

इससे पहले ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, “भारत हमारे साथ व्यापार मोर्चे पर अच्छा सलूक नहीं कर रहा है. हालांकि, मैं प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पसंद करता हूं और उन्होंने मुझसे कहा कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल के बीच 70 लाख लोग मौजूद रहेंगे.”

ट्रंप और PM मोदी सबसे पहले साबरमती आश्रम जाएंगे. यहां से दोनों नेता सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम जाएंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है

इस बीच, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों के बीच ‘बेजोड़’व्यापार समझौता’हो सकता है. ट्रंप ने लास वेगास में ‘होप फॉर प्रिजनर्स ग्रेजुएशन सेरमनी’कार्यक्रम की शुरुआत में कहा, ‘‘हम भारत जा रहे हैं और वहां हम एक बेजोड़ व्यापार समझौता कर सकते हैं.”
अमेरिका के राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आ रहे हैं

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.