May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पेट्रोल और डीजल लगातार तीसरे दिन हुआ महंगा :-

1 min read

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई। शुक्रवार को 48 दिनों तक लगातार स्थिर रहने के बाद दोनों ईंधन के दामों में पहली बार बढ़ोतरी हुई थी।
सार्वजनिक क्षेत्र की अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन आयल के अनुसार, आज देश के चार बड़े महानगरों में डीजल के दाम 18 से 20 पैसे और पेट्रोल के आठ पैसे तक प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। दिल्ली में डीजल 19 पैसे और पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है।

Know Petrol Diesel Rate in Your City Today Delhi Rise Continues लगातार  तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, दिसंबर तक रहेगा उतार-चढ़ाव - News Nation

घरेलू बाजार में इससे पहले डीजल के दाम में अंतिम बार संशोधन दो अक्टूबर को हुआ था, जबकि पेट्रोल की कीमत पिछले 58 दिन से स्थिर थी। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई थी।

तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के अनुसार आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.46 रुपए जबकि डीजल के दाम 71.07 रुपए प्रति लीटर हो गए। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल का भाव 88.16 रुपए प्रति लीटर और डीजल का 77.54 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

कोलकाता में पेट्रोल 83.03 रुपए प्रति लीटर और डीजल 74.64 रुपए प्रति लीटर हो गया। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.53 रुपए प्रति लीटर और डीजल 76.55 रुपए प्रति लीटर रही।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.