May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पंजाब में जल्द ही ट्रेन सेवाएं शुरू करेगा रेलवे :-

1 min read

रेलवे ने शनिवार को कहा कि उसे मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पटरियों के खाली होने के बारे में पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है, लिहाजा राज्य में जल्द ही ट्रेन सेवाएं बहाल की जाएंगी। इससे कुछ ही घंटे पहले केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रेन सेवाओं का संचालन फिर से शुरू करने पर सहमति दी थी।
सूत्रों ने संकेत दिया कि मंगलवार से मालगाड़ियों और सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू हो जाएगा। रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया, रेलवे को मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है।

सुरक्षित परिचालन की गारंटी के बाद ही पंजाब में साथ-साथ चलाई जाएंगी पैसेंजर  और गुड्स ट्रेनें : रेलवे

साथ ही यह भी बताया गया है कि ट्रेनों के संचालन के लिए अब पटरियां खाली हो चुकी हैं।मंत्रालय ने कहा, रेलवे आवश्यक रखरखाव जांच और अन्य प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद पंजाब में जल्द से जल्द ट्रेन सेवाएं बहाल करने के लिए कदम उठाएगा।

इससे पहले, केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने सोमवार से 15 दिन के लिए यात्री ट्रेनों के लिए नाकाबंदी हटाने का फैसला लिया था। हालांकि उन्होंने कहा था कि अगर सरकार उनके मुद्दों का समाधान निकालने में विफल रही तो वे दोबारा नाकाबंदी कर देंगे। पंजाब में 24 सितंबर से ट्रेन सेवाएं निलंबित हैं, जब किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ रेल रोको आंदोलन शुरू किया था।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.