May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

coronavirus : चीन में अब तक 304 लोगों की मौत, 14 हजार हुई संक्रमित …..

1 min read

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक चीन में कोरोनावायरस के कारण हुई मौतों की संख्या 304 हो गई है, जबकि चीन की सरकार के हवाले से जानकारी दी गई है कि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हजार तक पहुंच गई है। बता दें कि अमेरिका ने कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए पिछले दो सप्ताह में चीन की यात्रा पर गए विदेशी नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

चीन सरकार की ओर से रविवार की सुबह मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 45 और पीड़ितों की मौत हो गई. मौत के नए मामलों को लेकर चीन में अब तक 304 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 12 हजार से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. शनिवार को मृतकों की संख्या 259 थी.

इससे पहले शनिवार सुबह 324 भारतीय नागरिकों को एयर इंडिया के जंबो बी747 विमान के जरिये एयरलिफ्ट कर लिया गया। हालांकि बुखार से पीड़ित छह भारतीय नागरिकों को कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षणों के चलते चीनी अधिकारियों ने विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी। अन्य 324 लोगों को लेकर विमान ने सुबह 7.30 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड किया। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.