July 7, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ट्रंप के फैसलों के खिलाफ अपना रुख सख्त किया..

1 min read
अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध महाभियोग प्रक्रिया के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी ने ट्रंप के फैसलों के खिलाफ अपना रुख सख्त कर लिया है। प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने कहा कि ट्रंप ने यूक्रेन के मामले में घूसखोरी की बात पहले ही स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा कि यह अमेरिकी संविधान के तहत महाभियोग चलाने लायक मामला है। इसे लेकर रिपब्लिकन नेताओं ने डेमोक्रेटों पर आरोप लगाए।

नैंसी पेलोसी ने कहा, ट्रंप ने यूक्रेनी राष्ट्रपति पर सैन्य मदद की घूस के बदले प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट के खिलाफ राजनीतिक जांच के लिए दबाव बनाया, यह एक तरह से घूसखोरी ही है। ट्रंप की यह स्वीकारोक्ति उनके विरुद्ध महाभियोग चलाने के लिए काफी है। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने विरोधी जो बिडेन और उनके बेटे के खिलाफ यूक्रेन की गैस कंपनी में भ्रष्टाचार के मामले की जांच के लिए यूक्रेन पर दबाव डाला।

जांच समिति के पास इसके पर्याप्त सबूत हैं। इस बयान पर डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता और ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के नेता आपस में भिड़ गए हैं। सांसद कैविन मैककार्थी ने इसे फिजूल की कवायद बताते हुए कहा कि कोई भी डेमोक्रेट यह साबित नहीं कर पाया है जो राष्ट्रपति की भूमिका को गलत साबित कर सके। इसलिए ये कोशिशें सफल नहीं हो पाएंगी।

महाभियोग जांच परिवार के लिए ‘बहुत कठिन’ : ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप ने महाभियोग जांच को उनके परिवार के लिए ‘बहुत कठिन’ बताया। ट्रंप ने कहा, ‘मुझे एक समस्या है। मेरे लिए महाभियोग एक गंदा शब्द है, यह मेरे परिवार के लिए बहुत अनुचित और बहुत कठोर है।’ बता दें कि महाभियोग के केंद्र में मौजूद प्रमुख शख्स बिडेन अगले साल राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से ट्रंप को चुनौती देने वालों में सबसे आगे चल रहे हैं।
loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.